पत्रकारिता के आड़ में ब्लैकमेलिंग का धंधा ! मास्टर माइंड निकला फर्जी पत्रकार।

 गुरुर (बालोद) डेस्क : बालोद जिला के विकासखंड गुरुर में  कुछ शातिर किस्म के फर्जी लोगों का पत्रकारिता के क्षेत्र में घुसपैठ हो जाने से समाज के बुद्धिजीवी वर्ग में बड़ा हलचल मचा हुआ है। विगत साल भर से गुरुर में ब्लैकमेलरों की एक टीम, गली–मोहल्ले से उठकर लोकल स्तर पर संचालित होने वाले "अमान्य वेब पोर्टल" से जुड़कर दो–चार ब्रेकिंग न्यूज़ लगा, शासकीय विभागों में पदस्थ कर्मचारियों एवं जनप्रतिनिधियों की निजी जिंदगी से जुड़ी बातों को संग्रह कर उसे तोड़मरोड़ करते हुए अवैध उगाही को अंजाम दे रहे हैं।

इनकी हिमाकत इतनी कि; ये नीचता के किसी भी हद को पार करने से पीछे नहीं हटते। हालिया प्रसारित खबरों के मुताबिक स्थानीय गुरुर निवासी एक दैनिक समाचार पत्र संस्थान से जुड़े एक एजेंसी संवाददाता कृष्णा गंजीर नामक शख्स को षड्यंत्र रचकर हवालात भेज दिए जाने की खबर; बालोद से राजधानी रायपुर तक सुर्खियों में बना हुआ है।

कृष्णा गंजीर को करीब से जानने वालों में नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर बताया कि, हालिया शिकायतकर्ता शिक्षक के पास उसे एक षडयंत्रकारी मास्टर माइंड परसुली निवासी विनोद नेताम नामक एक फर्जी पत्रकार ने ही शिकायतकर्ता शिक्षक को ब्लैकमेल करने, कृष्णा गंजीर को भेजा था, इस बात की जानकारी कृष्णा ने मुझे 30 जुलाई को फोन के माध्यम से जानकारी दिया था, 


चूंकि अब कृष्णा गंजीर को इसके षड्यंत्र में फंसकर जेल जाना पड़ा है, इसके पूर्व भी इसी के षड्यंत्र के जाल में फंसकर कृष्णा को फरारी भी काटना पड़ा था अब सारा भेद खुल जाने के भय और उसके परिजन के कोप भाजन से बचने, उसके पक्ष में बातें कर रहा है। 

ज्ञात हो कि एक अपंजीकृत वेब पोर्टल में खुद को पत्रकार बताकर शासकीय कर्मचारियों (बतौर सबूत गुरुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ बीएमओ करुण बामलेश्वर के द्वारा इसके नाम का उल्लेख करते व्हाट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट)


एवं जनप्रतिनिधियों (में शामिल माननीय मेहतर नेताम, सांसद प्रतिनिधि कांकेर, का संबंध गौ तस्करों से जोड़कर बदनाम किया जाना) व्यापारियों (लकड़ी सप्लायरों) का भयादोहन कर अवैध रकम की उगाही करना उनसे मांस/मदिरापान के लिए खर्च की डिमांड करना इसके शगल में शामिल है।

ध्यान से इस देखिए वीडियो को, इस वीडियो में एक फर्जी पत्रकार की आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा अवभगत किया जा रहा है। सरेआम ग्रामीणों से मार खाने वाला लबादे में लिपटा यह शख्स बालोद जिला के गुरुर जनपद के तहत ग्राम परसुली निवासी विनोद नेताम ही है। इस फर्जी के काले कारनामों की फेहरिस्त यूं तो काफी लम्बी है; लेकिन इसके हौसले काफी बुलंद है। यह इतना शातिर है कि अपनी कारगुजारियों को अंजाम देने के बाद पुख्ता सबूत को भी गलत साबित करने में इसे महारथ हासिल है। जिसके चलते यह अब तक पुलिस की पकड़ से कोसो दूर है।


जानकारी मिली है कि इसने राजधानी रायपुर से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र " हाईवे क्राइम टाइम" एवं उन्ही के द्वारा संचालित वेब पोर्टल www.highwaycrimetime.in के सम्पादक दिनेश सोनी को भी डरा धमकाकर 50 हजार की मांग किया था, जिसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक; बालोद को पंजीकृत डाक के माध्यम से की गई है। 


दिनेश सोनी के द्वारा बताया कि अगर डिमांड पूरी नहीं किया तो तमाम तरह की आरोपों में फंसाकर बदनाम करने और 376 तथा 384 जैसे संगीन मामलों में फंसाकर जेल भेजने तक की धमकी दिया था। यह इतना धूर्त है कि इसने जिस सभ्य महिला के साथ उसके कार में घुमा करता था, उसी महिला को राजस्व अधिकारी बताकर फंसाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा था, जब इसकी सारी पोलपट्टी खुलने लगी तब यह उसी सभ्य महिला से माननीय सम्पादक महोदय का सम्बंध जोड़कर सोशल मीडिया में बदनाम करने का कुत्सित प्रयास भी किया है।