RAIPUR : आयुक्त शर्मा ने दे रखा है छूट, मन्नू यादव कर रहा दही लूट

 रायपुर। राजधानी रायपुर के जोन क्रमांक 05 के तहत वामन राव लाखे वार्ड क्रमांक 66 में वार्ड अध्यक्ष (पार्षद) मन्नू यादव के क्षेत्र में रिंग रोड चंगोराभाठा अंडरब्रिज से लेकर पहाड़ी तालाब दंतेश्वरी मंदिर मुख्य मार्ग में तालाब के सामने एक व्यवसायी गणेश किराना स्टोर्स वालों का बगैर "भवन अनुज्ञा, नियमितीकरण और रेनवाटर हार्वेस्टिंग के अलावा बगैर पार्किंग" के आलिशान व्यवसायिक कोठा सीना तानकर अवैध रूप से खड़ा हो चुका है। 

वहीँ से महज 400 मीटर के दायरे में सोनकर बाड़ी के पास जय माता दी इलेक्ट्रॉनिक एंड फर्नीचर से सटकर एक और मकान / दुकान भी उपरोक्त अनुमति के बगैर निगम के नुमाइंदों और वार्ड के मुखिया मन्नू यादव की सांठगांठ में बेधड़क अंजाम दिया जा रहा है।

कहीं जोन कमिश्नर और इंजीनियर का खेला तो नहीं ?

बता दें कि निर्माणाधीन इन व्यावसायिक / आवासीय भवनों का ना तो नक्शा पास हुआ है और ना ही किसी भी भवन मालिक ने पार्किंग की सुविधा दी गई है और तो और यह मार्ग शहर के अंदरूनी इलाकों को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है, वहीँ पुरानी बस्ती, कुशालपुर तथा चंगोरा भाटा जैसे घनी आबादी होने के कारण  अधिकांश शहरी आबादी के बाशिंदों का अंतर्राज्यीय बस स्थानक भाठागांव के लिए भी आवागमन के लिए चुनाव किया जाता है। वहीँ बता दें कि बरसात लगते ही इस मार्ग में जल भराव लगभग घुटने से ऊपर घंटों लबालब रहता है ऐसे में इस अवैध भवन का नाली के ऊपर कब्ज़ा और पार्किंग की जगह नहीं देना जोन कमिश्नर के माथे में बगैर तिलक लगाए संभव नहीं। 

निगम में दे रखा है छूट, मन्नू यादव कर रहा दही लूट !

छूट और लूट के इस उपशीर्षक से अवगत हो कि इन अवैध निर्माण कार्यों के मालिकों से जब प्रत्यक्ष तौर पर मिलकर यह जानने का प्रयास किया गया कि उनके द्वारा निर्माणाधीन भवन का नक्शा, भवन अनुज्ञा सम्बन्धित प्रक्रिया पूरी कर ली गई है अथवा नहीं ? तो व्यवसायी गणेश सिंधी ने बताया कि इस सम्बन्ध में हमें पार्षद मन्नू यादव से बात कर लिया है और उनके कहने पर ही निर्माण किया जा रहा है। रही बात निगम से अनुमति की तो वहां के जिम्मेदारों के माथे में तिलक लगा दिया गया है। 


धन के आगे शर्मा की बेशर्मी 

आश्चर्य इस बात का कि उनके द्वारा निर्मित व्यवसायिक और भवन में शटरयुक्त इस कांप्लेक्स का कार्य पूर्णत: को है मगर यहां पार्किंग की व्यवस्था नादारद है। और सोनकर बाड़ी के सामने निर्माणाधीन मकान दुकान का निर्माण द्युत गति से अंजाम दिया जा रहा है वहीं आसपास के लोगों से अधिक जानकारी ली गई तो बातचीत में यह बात भी सशर्त सामने आई कि धन के सामने सभी नतमस्तक हो जाते हैं और फिर जब ब्राह्मण को दान में कोई कमी नहीं हो तब निगम में बैठा शर्मा भी बेशर्मी को पार कर दे देता है छूट और पार्षद ने तो वैसे भी मचा रखा है दही लूट…