Bookie : सटोरियों की आई शामत, गुरुर पुलिस के फिर हत्थे चढ़ा एक और सटोरिया।

पुलिस समाज का रक्षक होता है। कानून की रक्षा करना और लोगो से कानून का पालन करवाना पुलिस का कर्त्तव्य होता है। समाज में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाना पुलिस का धर्म होता है। देश की संपत्ति को किसी भी तरह के नुकसान से बचाना पुलिस का काम है, लेकिन आज के वर्तमान परिदृश्य में पुलिस को लेकर आम जन मानस में कई प्रकार की धारणा है। 

प्रदेश में लगातार पुलिस विभाग की छवि में गिरावट आम जनता की भरोसा और विश्वास पर गहरा चोंट है,जिसकी भरपाई हेतू पुलिस विभाग को जनता के प्रति समर्पित हो कर कार्य करने की सख्त आवश्यकता है। जिसकी बानगी हमें इन दिनों छत्तीसगढ़ राज्य अंतर्गत बालोद जिला में देखने को मिल रहा है, ज्ञात हो कि, सट्टा और शराब के अवैध व्यापार को लेकर यह जिला एक समय में काफी हद तक बदनामी का दंश झेल रही है, जबकि जिला पुलिस प्रशासन इस तरह के अवैध कार्यों को खुलेआम संचालित करने वाले लोगों को पकड़ कर कानून के अनुसार सजा दिलवा रहे है, जिसके बाद भी सट्टा का अवैध कारोबार जिला में रूकने का नाम नहीं ले रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले दिनों प्रदेश के पुलिस महकमा के आला अधिकारियों को सख्त लहजे में आनलाइन सट्टा कारोबार एवं आईपीएल मैच पर सट्टा कारोबार संचालित करने वाले लोगों पर कार्यवाही की बात कहा था जिसके बाद प्रदेश के सभी जिला के कप्तान मुखिया के आदेश पर आनलाइन सट्टा कारोबार संचालित करने वाले लोगों को लाईन से ठिकाने लगाने का काम कर रहे हैं। पुलिस विभाग के द्वारा लगातार जारी इस तरह की कार्रवाई को देखकर जनता के मन में तरह तरह से सवाल उठ रहा है जिसका जवाब छत्तीसगढ़ सरकार और पुलिस विभाग को देने की आवश्यकता है। 

थाना गुरूर को मुखबीर से सूचना मिला कि थाना गुरूर क्षेत्र में ग्राम भरदा में सट्टा खेला रहा है कि सूचना पर पुलिस अधीक्षक बालोद, गोवर्धन ठाकुर के मार्गदर्शन में तथा अति0 पुलिस अधीक्षक बालोद, श्रीमती प्रज्ञा मेश्राम के निर्देशन एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बालोद राजेश बागड़े के ‍निर्देशन मे निरीक्षक रोहित मालेकर प्रभारी गुरूर के हमराह में एक विशेष टीम गठित कर मुखबीर के बताये स्थान पर जाकर घेराबंदी करते हुए एक व्यक्ति को पकड़ा गया, 


नाम पता पुछने पर अपना नाम खुमेश राम ठाकुर पिता गुहरी राम ठाकुर उम्र 37 वर्ष सा0 भरदा थाना गुरूर जिला बालोद का रहने वाला बताया जो अपने मोबाईल से सट्टा पट्टी ‍लिखना स्वीकार करने पर आरोपी को अपराध सदर धारा 4(क) जुआ एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक श्री रोहित मालेकर थाना प्रभारी, मप्रआर0 131 नर्मदा कोठारी, आरक्षक 186 योगेश सिन्हा का सराहनीय भूमिका रहा।