Froud : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के तीन साल, नौकरी का झांसा देकर शातिर हुए मालामाल !

रायपुर (छत्तीसगढ़)। कांग्रेस सरकार ने 3 साल में ही 5 लाख से अधिक युवाओं के लिये नौकरियों की व्यवस्था की है। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने मीडिया में जानकारी दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के तीन साल के कार्यकाल में युवाओं को सरकारी नौकरी में अवसर देने एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चलाए जा रहे हैं अनेक रोजगार मूलक कार्यों के चलते घटकर 2.1 प्रतिशत हो गई है जिसके तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सचिव एस भारती दासन ने अपनी पत्नी को एक लाख की नौकरी, और अपने मातहत आईएएस विनीत नंदनवार की पत्नी को 80 हज़ार और आईएएस हिमशिखर गुप्ता की पत्नी को 50 हज़ार की नौकरी दी।

इनसे प्रेरित होकर, भिलाई निवासी के कोरलैय्या ने साजा (बेमेतरा जिला) निवासी प्रमोद साहू से 4.44 हजार रूपए ऐंठ कर सलाखों के पीछे है, तो कोरबा जिला के कुसमुण्डा थानांतर्गत तरूणी सारथी ने एसईसीएल में नौकरी लगवाने के नाम पर 02 लाख रुपए गबन कर गई। वहीं छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड समेत अन्य विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले आरोपी फैजल खान को पुलिस ने धर दबोचा है। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में सहायक आयुक्त कार्यालय से फर्जी नियुक्ति के द्वारा करोड़ों की उगाही का मामला सामने आया है।

एक बड़ी खबर यह भी है कि दुर्ग जिला के एक और शातिर व्यक्ति जिसका नाम खोम लाल देशमुख है ने रेलवे भर्ती के नाम पर एक संयुक्त गिरोह के माध्यम से बेरोजगारों से जो मन में नौकरी का सपना संजोए खेती बाड़ी बेचकर करोडो का न्योछावर कर दिए मामला अभी काल के गर्भ में है, कि एक और खबर यह कि महासमुंद जिला के पिथौरा जनपद अंतर्गत "सांई ट्रस्ट" नामक संस्था के द्वारा ब्लॉक कोर्डिनेटर और ग्राम पंचायत सहायक की भर्ती को लेकर दो - दो हजार रूपए लेकर बेरोजगारों से फार्म भरवाए जाने की जानकारी आ रही है !

वेब मीडिया "pc36link " अब इस दिशा में पुलिस मुख्यालय से यह जानकारी एकत्रित करने का प्रयास कर रहा है कि प्रदेश में विगत 3 साल में नौकरी लगवाने के मामले में ठगी के कितने प्रकरण दर्ज हुए है।