सड़क में हादसों को निमंत्रण देती ओवरलोड मुरूम से भरी गाड़ियां।

बालोद : जिला के गुरूर विकासखंड जो कि संजारी बालोद विधानसभा की राजनीतिक रण क्षेत्र के रूप में खासी पहचान है। विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत 102 गांव और 78 पंचायत है तो वहीं विकासखंड क्षेत्र के कुछ हिस्से की जमीन मुरूम वाली एवं पथरिला है जहाँ पर किसान अपने जमीनों को खेती लायक बनाने हेतू मुरूम का खनन करवाते हैं, जिन्हें ज्यादातर कंस्ट्रक्शन कम्पनी जो सड़क निर्माण से जुड़ी रहती है वह कम्पनी या ठेकेदार इन किसानों की जमीन से निकाले हुए मुरूम इनसे खरीद कर सड़क निर्माण में लगा रहे है।


सड़क निर्माण हेतू किसानों की खेतों से निकाल कर सड़क निर्माण में लगाना यह प्रदेश के गर्भ में मौजूद गौण खनिज का बेहतर उपयोग है, लेकिन जिस तरह से निडर और बेखौफ यातायात नियमों की अनदेखी कर ओवरलोड मुरूम गाड़ी संजारी बालोद विधानसभा के हृदय स्थल गुरूर में खुलेआम दौड़ती है, उसे देखकर नगर पंचायत गुरूर के सड़कों पर विचरण करने वाले लोग, शासन और प्रशासन की अनदेखी पर आपत्ति व्यक्त किया है।


नागरिकों ने प्रचंड छत्तीसगढ़ के जिला प्रतिनिधि से कहा कि, आम जनता को विकास के नाम पर लुटा जा रहा है, रोज सड़क पर तेज रफ्तार ट्रक और टिप्पर रेत और मुरूम से भरी हुई तेज रफ्तार से निकलती है, यदि कोई उनसे विनती कर भी दे तो; ड्राइवर साहब हंसते हुए फरमाता है, वापसी के दौरान सड़क पर खड़े हुए मिलना।

शासन और प्रशासन को इन गाड़ियों पर तेज रफ्तार और ओवरलोड के चलते कार्रवाई करनी चाहिए।