३६ गढ़ : नाबालिग से गैंग रेप, एक बालिग और पांच नाबालिग समेत 34 वर्षीय दुष्कर्मी गिरफ्तार।

दुर्ग। छत्तीसगढ़ प्रदेश के जुड़वाँ शहर The twin city दुर्ग-भिलाई में 13 साल की एक बच्ची के साथ Gang rape सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है। घटना दिनांक 25 फरवरी की बताई जा रही है। जब नाबालिग बच्ची नहाने के लिए खदान में गयी हुई थी, उस दौरान बच्ची के परिचित लड़के ने उसे अपने घर पर बुलााया और वहां पहले से मौजूद पांच अन्य आरोपियों के साथ मिलकर दुष्कर्म वारदात को अंजाम दिया। 


मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, घटना स्टील सिटी भिलाई के नेवई थाना क्षेत्र की है और दुष्कर्म पीड़िता बच्ची खदान में काम करने वाले मजदूर परिवार से है। पीड़िता अपने दो छोटे भाइयों के साथ घर में रहती थी। घटना के दिन अपने दोनो भाइयों को छोड़कर दोपहर में करीब 12 बजे तालाब में नहाने के लिए घर से निकली थी। इस दौरान वहीं पास में रहने वाले एक परिचित 16 वर्षीय लड़के ने उसे घर में झाड़ू लगाने के लिए बुलाया। घर में पहले से ही राजकुमार यादव सहित चार अन्य आरोपित मौजूद थे। दुष्कर्म कारित के बाद आरोपियों ने पीड़िता को धमकी दी कि, किसी को बताने पर वे लोग उसे जान से मार देंगे और फिर मौके से फरार हो गये। मारे जाने के डर से उस दिन तो बच्ची खामोश रहे लेकिन अगले दिन उसने अपने साथ हुए घटना की जानकारी को अपने माता पिता को दी। जिसके बाद उक्त मामले की शिकायत नेवई थाने में दर्ज करवाई गयी।
अमित मंडावी
संवाददाता 

पुलिस को पूछताछ में पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि गुरुवार के दिन वह दोपहर में घर के पास स्थित खदान में नहाने के लिए जा रही थी कि पास ही रहने वाले परिचित के एक 16 वर्षीय लड़के ने उससे कहा कि घर में झाडू लगानी है। जान पहचान होने की वजह से वह उसके घर पर झाडू लगाने के लिए चली गई। वह घर में जैसे ही अंदर घुसी देखा कि वहां आरोपी अंकल राजकुमार यादव (34 वर्ष) और 5 अन्य किशोर भी, बैठे हुए थे। परिचय के लड़के ने घर का दरवाजा बंद कर दिया, और राजकुमार अंकल ने उसे पकड़कर उसका मुंह दबा दिया। इसके बाद पांचों नाबलिगों ने मिलकर उसके कपड़े उतारे। पहले अंकल राजकुमार ने उसे जमीन पर पटक दिया और उसके साथ बलात्कार किया। फिर तीन नाबालिगों ने बारी-बारी से बलात्कार किया। दो नाबालिग उसका हाथ पकड़ कर उसकी शरीर से खेलते रहे।

पुलिस ने किया अपराध पंजीबद्ध 


शिकायत के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुये पुलिस ने अपराध प्रकरण क्रमांक 0067/21 पर आरोपियों के खिलाफ धारा 342-IPC, 376DA-IPC, 506-IPC, 5g-CHL, 6-CHL कायम करते हुए, एक बालिग और पांच नाबालिग समेत 34 वर्षीय राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया है।