Hit and Run : मालगांव घटना में फरार अन्य तीन आरोपी गिरफ्तार : पूर्व में दो आरोपीयों की हुई थी गिरफ्तारी।


गरियाबंद
। मालगांव हिट एंड रन मामले में पुलिस ने आज तीन अन्य आरोपियों को गिरिप्तार किया है। विदित हो कि पिछले सोमवार की रात्रि नगर के नजदीक मालगांव में दशहरा उत्सव मना रहे ग्रामीणों पर नगर के ही कुछ युवकों ने पूरी रफ्तार के साथ कार चढ़ा दी थी और फरार हो गये थे। इस घटना में एक बच्चे की मृत्यु और ग्यारह अन्य लोग घायल हो गये थे। इनमें से 4 की हालत गंभीर हो गई थी। घटना के बाद उत्तेजित ग्रामीणों ने बच्चे का शव नेशनल हाईवे पर रखकर कई घंटों तक चक्का जाम कर दिया था। मंगलवार को पुलिस ने इस अमानवीय घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरिप्तार किया, जिनमें से एक महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष का पुत्र रोमित राठौर और एक सौरभ कुटारे नामक युवक था। 

पुलिस को इस घटना में तीन अन्य आरोपियों के सम्मिलित होने की जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस की स्पेशल टीम आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। जिला पुलिस द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस घटना में सम्मिलित अन्य तीन आरोपियों को गिरिप्तार कर लिया गया है। इनमें पेमेंद्र उर्फ अप्पू शेंडे पिता शिवलाल उम्र 31वर्ष साकिन देवरी थाना कुरूद जिला धमतरी, वेश उर्फ पप्पू राठौर पिता घनश्याम 27 वर्ष साकिन नागाबुड़ा, देवेंद्र उर्फ विक्की ठाकुर पिता मोहन ठाकुर 27 वर्ष साकिन नागाबुड़ा सम्मिलित हैं। 



जिला पुलिस द्वारा आज जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार मालगांव के ग्रामीण दशहरा पर्व मनाने गरियाबंद रायपुर मुख्य मार्ग के किनारे इक्कठा हुये थे कि लगभग 10.30 बजे रात्रि गरियाबंद से रायपुर की तरफ से आरोपी रोमित राठौर अपने साथी सौरभ कुटारे और पेमेन्द्र उर्फ अप्पू शेंडे के साथ अपनी कार G - 23-1-6520 को चलाते हुये आ रहा था की भीड़ में इनकी गाड़ी रुकने पर किसी ने बोनट में मुक्का मार दिया, जिस पर रोमित राठौर और सौरभ के साथ गांव के कुछ लड़कों की बहस हो गई। सौरभ के उत्तेजित होने पर गांव के किसी लड़के ने उसे दो थप्पड़ मार दिया। भीड़ देखकर वे लोग मालगांव से आगे ढाबा में तय कार्यक्रम के तहत खाना खाने चले गये, वहां पहुंचकर पहले से उपस्थित देवेन्द्र उर्फ विक्की ठाकुर को इन्होंने जोर से चिल्लाकर बताया कि मालगांव के लोगों ने हम से मारपीट की हैं, चलो सालों को आज सबक सिखाते हैं और गाड़ी से वस्ती देते हैं और एक राय होकर विक्की, वेश राठौर और अमित शेंडे दुष्प्रेरित होकर साथ चल दिये। फिर उक्त गाड़ी में राजा उर्फ रोमीत राठौर ड्रायविंग सीट पर सामने ड्रायवर सीट के बांये साईड सौरभ कुटारे, पीछे दाहिने तरफ विक्की ठाकुर बीच में वेश राठौर दाँये तरफ पेमेन्द्र उर्फ अप्पू शेंडे बैठे। ये लोग ढाबा में ही जोर-जोर से चिल्लाकर यह बोलकर कि गांव वालों को आज मारेंगे ही और गाड़ी तेज रफ्तार से चलाते हुये मालगांव की ओर ढाबा से निकल गये। 


मालगांव में दशहरा मनाकर अपने-अपने घर जाते समय व सड़क के किनारे लोगों के ऊपर जान-बुझकर अपनी गाड़ी चढ़ाकर हत्या करने का प्रयास किया और हत्या कर दिये तथा गाड़ी लेकर भाग गये। प्रकरण के गवाहों के कथनानुसार विक्की ठाकुर , अप्पू सेंडे , वेश राठौर द्वारा राजा राठौर , सौरभ कुटारे के दुष्प्रेरण के परिणाम स्वरूप एक राय होकर उक्त घटना के अनुसरण में गिरफ्तार आरोपियों की सहायता से राजा राठौर और सौरभ कुटारे ने यह घटना घटित की है । 

घटना में एक चार वर्षीय बालक मुनेश सिन्हा की फौत हो गयी है। आरोपियों का यह कृत्य अपराध थारा सदर 302, 307, 34, 109, 147, भादवि 0 का सबूत पाये जाने से उक्त आरोपियों वेश उर्फ पप्पू राठौर पिता धनश्याम राठौर उम्र 27 साल सकिन नागाबुडा थाना व जिला गरियाबंद, देवेन्द्र उर्फ विक्की ठाकुर पिता मोहन ठाकुर जाति गोड़ उम्र 27 साल साकिन नागाबुडा थाना व जिला गरियाबंद, पेमेन्द्र उर्फ अप्पू सेंडे पिता शिवलाल सेंडे उम्र 31 साल साकिन देवरी थाना कुरूद जिला धमतरी को दिनांक 29 अकटुबर  के 15.00 बजे गिरफ्तार किया गया। जिसे माननीय न्यायलय पेश किया गया उक्त प्रकरण के विवचेना व आरोपी पता तलाश हेतु पुलिस अधीक्षक महोदय भोजराम पटेल के निर्देशन पर अपुअ सुखनंदन राठौर, उप पुलिस अधीक्षक टी आर कंवर के मार्ग दर्शन में थाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विकास बघेल के नेतृत्व में उप निरीक्षक नवीन राजपूत प्रधान आरक्षक 511 डिगेश्वर साहू प्र आर 507 कुबेर बंजारे प्रआर मनीष वर्मा प्रआर अंगद राव आर शिवलाल तिर्की डिलोचन रावटे, सतीश यादव, आर लैन दास रत्नाकर,आरक्षक विनोद कुरे, सहायक आरक्षक दिलीप तिवारी, सैनिक रवि शंकर सोनवानी का विशेष योगदान रहा।