बालोद : सरपंच से बहस का विडियो वायरल कर बदनाम करने की साजिश, थाने में शिकायत।

 
 सरपंच गौतम कुंजाम

सरपंच ने कहा "साजिश कर फंसाने की कोशिश"

*विनोद नेताम,संवाददाता

बालोद। जिला के गुरूर विकासखंड क्षेत्र के ओझागहन के युवा सरपंच गौतम कुंजाम का सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में ओझागहन सरपंच की गुंडागर्दी और दादागिरी शब्दो का इस्तेमाल हुआ है जिसके बाद सरपंच ने गुरूर थाना में आवेदन देते हुए उक्त मामले में प्राथमिकी दर्ज  करने एवं उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है।


 शेख रियाज


इस मामले के आरोपी; शेख रियाज ने अपना पक्ष रखते हुए ग्राम पंचायत ओझागहन के सरपंच पर आरोप लगाया है। रियाज और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के मुताबिक सरपंच गौतम कुंजाम ने वैश्विक महामारी कोरोना के चलते हमसे मास्क बनवाया है और उसने हमारे दुकान से उधारी में सामान खरीदी किया था जिसका भुगतान नहीं हुआ है। सरपंच जी को बार-बार बकाया रकम की भुगतान करने की बात कही गई, लेकिन महोदय ने पैसा देने के बजाय "नल जल योजना" के तहत जल प्रदाय का बकाया टैक्स पटाने का हवाला देते हुए कहता है कि उसे जमा करवा दो, तब आपके बकाया राशि का भुगतान कर दूंगा कहकर पैसा नहीं दे रहा है। साथ ही "रोजगार गारंटी अधिनियम" के तहत हमारी मजदूरी का पैसा भी नहीं दे रहा था। इसे ही मांगने के लिए पंचायत गये तो सरपंच महोदय आग बबूला होकर हमसे बदतमीजी की है।


इस मामले पर ग्राम पंचायत के सरपंच ने अपना पक्ष रखते हुए शेख रियाज के आरोप का जवाब दिया है, घटना के दिन मैं पंचायत में रोजगार सहायक सचिव  के साथ ग्रामवासियों का कार्य कर रहे थे उसी दौरान शेख रियाज और उनके परिवार के अन्य सदस्य वहां आए और यह कहते हुए मुझ पर दबाव बनाने लगे कि "मनरेगा में हमारी मजदूरी का दिन बढ़ाओ" मेरे इस कथन पर कि "जितना दिन काम करोगे, उतने ही दिनों की हाजरी भरी जायेगी।" पर उत्तेजित हो मुझ पर उल-जुलूल आरोप लगाया गया और मुझे क्रोध दिलाकर छलपूर्वक उसका विडियो बनाया गया और उसे सोशल मीडिया में वायरल कर मुझे जनता के नजर में बदनाम करने की नियत से मेरी छवि को खराब करने की कोशिश की है। साजिश रचकर वीडियो बनाया और उसे

आशा ध्रुव रोजगार सहायक

सोशल मीडिया में वायरल कर मुझे बदनाम कर मेरा मान सम्मान को हानि पहुँचाया गया है। जबकि ग्राम पंचायत क्षेत्र के मेरी जनता मुझे अच्छी तरह से जानती है, मैंने जीवन में अब तक कोई अपराध नहीं किया है और ना ही मेरे नाम किसी थाने में कोई अपराध दर्ज है, जांच होनी चाहिए।

उपरोक्त मामले में ग्राम पंचायत ओझागहन के रोजगार सहायक; कुमारी आशा ध्रुव ने बताया कि शेख रियाज के द्वारा मनरेगा में कार्य दिवस की अवधि बढ़ाकर हाजरी भरने का दबाव बनाए जाने की बात कही है,


वहीं कुछ ग्रामीणों ने शेख रियाज को सरपंच के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने की भी बात कही है। फिलहाल मामले में सरपंच के तरफ से गुरूर थाना में प्राथमिकी शिकायत दर्ज कराई है। जांच के बाद सब कुछ साफ़ हो जायेगा।  

आपको बता दें की गौतम कुंजाम ओझागहन के युवा और प्रतिभावान सरपंच हैं, जो जनता के हितों से संबंधित कार्यो को लेकर जनता के बीच एक चर्चित चेहरा है हाल-फिलहाल, ओझागहन पंचायत कोरोना की मार से बेहाल है जहाँ पर युवा सरपंच कोराना वारियर्स के रूप में कार्य करते पंचायत क्षेत्र में कोरोना महामारी की बढ़ती दस्तक को रोकने के लिए दिन-रात एक कर काम कर रहे हैं इस दौरान इस तरह से विडियो वायरल कर इनके साहस और ग्रामवासियों के उम्मीदों को झटका देने के लिए प्रयास किया गया है। 

Join our Whatsapp

https://chat.whatsapp.com/Le9Y0UJOnjAArmm1Z8fvuy