बालोद : कांकेर में पत्रकारों पर हमला करने वाले की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन।


बालोदकांकेर जिले के निर्भिक व वरिष्ठ पत्रकार की सरेआम पिटाई की गई जिसमें मुख्यरुप से सत्ता पक्ष के लोगों का हाथ है. जिस तरह से एक वरिष्ट पत्रकार को भरे बाजार पिटाई की गई उस पर आम आदमी पार्टी विरोध दर्ज करती है। इस पर घनश्याम चंद्राकर जिला सगठन मंत्री बालोद ने कहा यह सब मुख्यमंत्री के इशारे पर हो रहा है; और नही तो मुख्यमंत्री जी से प्रदेश संभल नही रहा है। ;जिस तरह से पत्रकार साथियों के साथ यह घटना हुई है वह घोर निंदनीय है। हम जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, इसके लिए हमने पुलिस अधीक्षक कांकेर का भी घेराव किया और उनके नही मिलने की स्तिथि में ज्ञापन कार्यालय के दीवार पर चस्पा कर आएं। इसके बावजूद भी कांग्रेस की भूपेश सरकार इन गुंडों को संरक्षण दे रही है और गिरफ्तार नही कर रही है।

आप नेता दीपक आरदे ने बताते हुए कहा कि पत्रकारों के ऊपर जान लेवा हमला करने वाले कांग्रेसी गुंडों के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया है। 26 सितंबर 2020 को काँकेर के तीन पत्रकार सतीश यादव, कमल शुक्ला व जीवानंद हालदार के साथ मारपीट घटना हुई है। इसके उपरांत प्रदेश भर के पत्रकार आंदोलन पर है साथ ही आम आदमी पार्टी पत्रकारों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर आंदोलन पर है। आम आदमी पार्टी की मुख्य मांगे हैं -


1. घटना की पूरी जाँच माननीय न्यायधीश की कमिटी बनाकर किया जाए।

2. जाँच प्रभावित न हो, उसके पहले काँकेर कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, SDOP, काँकेर थाना प्रभारी को तत्काल हटाया जाए।

3. थाने के अंदर जान से मारने की धमकी दी गई, थाने के बाहर प्राण संघातक सिर पर हमला किया गया अतः उपयुक्त धारा लगाया जाय।

4. धारा 144 लगने के बावजूद विधायक प्रतिनिधि गफ्फार मेमन के द्वारा रिवाल्वर ताना गया, जान से मारने का प्रयास किया गया, उसका रिवाल्वर जब्त कर उसका लाइसेंस रद्द किया जाए गिरिफ्तार किया जाए।

5. पत्रकार सुरक्षा कानून प्रदेश में तत्काल लागू किया जाय।

डोंडी लोहरा विधानसभा उपाध्याय नारायण राव ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में यह घटना मामूली घटना नही है, यह हौसला कहाँ से आ रहा है जो एक नामी व निर्भिक पत्रकार को सरेआम मार रहे है असल में कोंग्रेसी अभी मूलरूप से अपने सिद्धांतों पर आ रहे अब उनकी अंतरात्मा की आवाज बाहर निकलने लगी है और जिस तरह से इनके हौसले बुलंद दिख रहे है लगता है आने वाले निकट भविष्य में  इससे भी बड़े घटना होंगे।

ज्ञापन सौंपने के दौरान पूर्व लोकसभा संगठन मंत्री दीपक आरदे के साथ, बिन्दु रावटे, भागवत चक्रधारी आदि कार्यकर्ता सामिल थे।

*विनोद नेताम, संवाददाता। 

Join our Whatsapp

https://chat.whatsapp.com/Le9Y0UJOnjAArmm1Z8fvuy