लोकतांत्रिक पर्व में मतगणना कार्य को पूरी जिम्मेदारी से पूरा करें - श्री एन सी सरकार। सामान्य प्रेक्षक के उपस्थिति में पूरा हुआ मतगणना का अंतिम प्रशिक्षण


योगेंद्र प्रताप सिंह

कोरिया 02 दिसम्बर, 2023/भारत के लोकतंत्र की मजबूती के लिए सामान्य निर्वाचन का पर्व आयोजित होता है और आप सभी इसके अंतिम चरण के सफल क्रियान्वयन के लिए जिम्मेदार अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। आप सभी यह सुनिश्चित करें कि मतगणना का प्रत्येक चरण लिखित प्रक्रिया के तहत पूरा किया जाए और निष्पक्षता के साथ विधानसभा निर्वाचन के परिणाम प्राप्त हो सकें। उक्ताशय के विचार बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्वाचन आयोग के सामान्य प्रेक्षक श्री नारायण चंद्र सरकार ने मतगणना कार्य के लिए नियोजित सभी अधिकारियों के अंतिम प्रशिक्षण के दौरान व्यक्त किए।

प्रेक्षक की उपस्थिति में जिला पंचायत कोरिया के मंथन कक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने सभी अधिकारियों को सजगता से मतगणना कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के स्पष्ट निर्देश हैं कि जिन मशीनों में तकनीकी त्रुटि पाई जाएगी उन्हें अंतिम चरण में गिनती के लिए रखा जाएगा परन्तु इनके मतों की गिनती तभी होगी जब इनमें दर्ज मतों के अंतर से अंतिम परिणाम प्रभावित होने की स्थिति है। इस प्रशिक्षण सत्र को जिला पंचायत कोरिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि मतगणना कार्य में नियोजित प्रत्येक जिम्मेदार को निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित प्रक्रिया में ही कार्य करना है। इस प्रशिक्षण में सभी अधिकारियों को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से क्रमबद्ध प्रक्रिया के बारे में विस्तार से अवगत कराया गया। इस दौरान कोरिया की उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नंदिनी साहू, अपर कलेक्टर श्री नीलम टोप्पो सहित सभी मास्टर ट्रेनर और माइक्रो आब्जर्वर सहित सभी गणना अधिकारी उपस्थित रहे।