कभी - कभी फिल्मो जैसी घटना वास्तविक जीवन में भी हो जाता है। जी हाँ, अक्सर फिल्मों में दिखाई जाने वाली हकीकत हमारे आसपास हो जाए तो थोड़ी देर के लिए ही सहीं मगर हमारा दिमाग काम करना बंद कर देता है। मामला ग्राम पंचायत भातमहुल का है जहाँ सरपंच के बेटे को जान से मारने के लिए महिला उपसरपंच ने दी 10 लाख की सुपारी

जांजगीर चांपा। जिला के हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम भातमहुल से खबर की पुष्टि होती है कि महिला (उपसरपंच) ने सरपंच पुत्र को जान से मारने के लिए 10 लाख की सुपारी दी थी, लेकिन आरोपी ;सरपंच के बेटे को जान से मार पाते, उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दरअसल मामले का सार यह है कि ग्राम भातमहुल सरपंच के बेटे विजय कुमार चंद्रा ने थाने में शिकायत दर्ज कराया था कि गांव की महिला उपसरपंच राजकुमारी चंद्रा और उसके पति; उसे जान से मारने के लिए ग्राम मलदा के रणधीर कश्यप नाम के युवक को 10 लाख की सुपारी दी है। लेकिन आरोपी महिला उपसरपंच की मंशा पूरी हो पति सुपारीबाजो की लालच ने महिला उपसरपंच, उसके पति समेत 11 लोग को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया, जिसमें 2 तथाकथित पत्रकार भी शामिल हैं।

ऐसे हुआ मामले का पर्दाफाश

पुलिस वार्ता के अनुसार : पूछताछ में पता चला कि, उपसरपंच और उसके पति से हत्या की सुपारी लेने के बाद आरोपी रणधीर कश्यप ने सरपंच के बेटे से संपर्क किया। उसे कहा कि, तुम्हे जान से मारने की सुपारी दी गई है। अगर जिंदगी चाहिए तो तुम्हें भी रकम देनी होगी। लेकिन रकम देने के बजाय सरपंच के बेटे ने घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दे दी। इसके पहले कि आरोपी घटना को अंजाम देते उसके पहले ही पकड़े गए। पुलिस ने मामले में 2 तथाकथित पत्रकार, महिला उपसरपंच और उसके पति समेत 11 लोगों की गिरफ़्तारी के साथ; मुख्य आरोपी के पास से 2 लाख 40 हजार नगद बरामद कर धारा 120बी, 387, 115, 34 के तहत मामला दर्ज कर न्यायायिक रिमांड में भेज दिया है। 

अमित मंडावी
जिला प्रतिनिधी 

आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने से पता चला कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के समय से ही दोनों पक्षों में विवाद चल रहा है। अक्सर पंचायत में भी दोनों पक्षों के बीच विवाद होते रहता है। इससे पहले भी आरोपियों ने पंचायत और शासकीय कार्य में बांधा पहुंचाया। जिसे लेकर पंचायत के सचिव ने आरोपियों खिलाफ थाने में अपराध दर्ज कराया था, जो न्यायालय में विचाराधीन है। चौकाने वाली बात यह है कि; हत्या की सुपारी लेने वाला मुख्य आरोपी रणधीर कश्यप, वेब इंडिया नाम से वेब पोर्टल में पत्रकारिता करता है, दूसरा गोविंद चंद्रा को भूमि एक्सप्रेस नाम से पत्रकारिता कर रहा है और उसने बताया कि ग्राम भातमहुल की उपसरपंच राज कुमारी चंद्रा और उसके पति सुरेश चंद्रा से सरपंच के बेटे विजय कुमार चंद्रा की हत्या के लिए 10 लाख रुपए में सौदा किया गया था जिसके एवज में 5 लाख रुपए एडवांस दे दिया गया था।