बालोद : ग्राम पंचायत चिराईगोड़ी का तुगलकी फरमान ?

बालोद। जिला मुख्यालय से 8 किमी दूर ग्राम चिराईगोड़ी में एक बलात्कार पीड़िता के द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने के बाद ग्रामवासियों का मृतिका के परिवार पर इस बात का दबाव बनाया जा रहा है कि, किशोरी की आत्महत्या की जानकारी ग्रामीणों को पहले क्यों नहीं दिया गया। अब बैठक किया जाकर मृतिका के परिजन को परेशान किया जा रहा है।



सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम में 3 दिन से लगातार बैठक चल रहा है। कारण एक बलात्कार पीड़िता के द्वारा आत्महत्या किए जाने का है, क्योंकि उसके प्रेमी /आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया था।जिस पर बालोद थाना में रिपोर्ट दर्ज किया गया है, अब गांव के लोगो का फरमान ये है कि उक्त घटना को पहले गॉंव के लोगो को क्यों नही बताये, रिपोर्ट क्यों किये ? जिसके कारण से मृतिका के दादा को बैठक करके बार-बार बुलाकर परेशान किया जा रहा है। बैठक में जाने से इंकार करने पर गॉंव के कोतवाल के माध्यम से थाने में शिकायत कर उल्टा पीड़ित के परिवार वालो को परेशान कर राजीनामा के लिये दबाव बनाया जा रहा है, जिससे मृतिका के दादा दहशत में है, उनके साथ कभी भी कुछ भी हो सकता है।

अमित मंडावी
 संवाददाता
  

ग्राम चिराईगोड़ी की ये घटना इस बात की ओर इशारा तो नहीं कि अब भी गॉंव में न्याय व्यवस्था पर से विश्वास ख़तम होने लगा हो ? बालोद जिला मुख्यालय से 8 किमी दूर गॉंव में इस तरह की घटना बड़ी गंभीर है। मृतिका के दादा को परिचितों के द्वारा हिम्मत देने पर प्रशासन को टूटी फूटी भाषा मे शिकायत किया है।