जिस इलाके में पूर्व सीएम रमन सिंह करने चाहते थे रैली, झीरम कांड को दोहराने की तैयारी में थे नक्सली।

एक और जीरम करने के तैयारी में थे नक्सली। उपचुनाव के समय राजनेताओं के  काफिले को उड़ाने के तैयारी में थे नक्सली। CRPF और दंतेवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी सफलता। कटेकल्याण मार्ग में गाटम के पास पुलिया में लगा रखा था 60 किलो का बारूद। कॉर्डेक्स वायर ,जिलेटिन और डेटोनेटर का जखीरा सुरक्षा बलों ने किया बरामद। मुखबिरो के निशानदेही में सुरक्षा बलों को मिली कामयाबी। पूर्व CM रमन सिंह की चुनावी सभा यही होनी थी। सुरक्षा के मद्देनजर दंतेवाड़ा पुलिस ने नही दी थी सभा की अनुमति।

दंतेवाड़ा। सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दिया। गाटम-मेटापाल के बीच नक्सलियों का लगाया आईईडी (IED) पुलिस ने बरामद किया है। अवगत हो कि, नक्सलियों ने 30-30 किलो के दो बम थोड़ी-थोड़ी दूर पर लगा रखे थे।


जवानों को मुखबिर से बम की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्चिंग पर निकले जवानों ने बम को रिकवर किया। जवानों ने सफलतापूर्वक बम को निष्क्रिय (Diffuse) भी कर दिया है। बता दें कि चुनाव के दौरान बड़े नेता और जवान नक्सलियों के निशाने पर थे। पुलिस के पास इसे लेकर सूचना भी थी। इसी वजह से इस इलाके में रैली और रोड शो की अनुमति नहीं दी गई थी।

इसी इलाके में पूर्व सीएम रमन सिंह करने चाहते थे रैली 

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह दंतेवाड़ा उपचुनाव के दौरान मेटापाल इलाके में रैली करना चाहते थे। लेकिन सुरक्षागत कारणों की वजह से उन्हें प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी जिसे लेकर चुनावी रैली कैंसिल होने के बाद खूब सियासत भी हुई थी।

दहशत फैलाने का था प्लान


जानकारी मिली है कि सुरक्षा बल के जवानों को मुखबिर से बम की सूचना मिली थी कि कटेकल्याण थाना क्षेत्र मेटापाल के पास नक्सलियों ने आईईडी लगाया है। बारिकी से पुल को खोदकर अंदर से वायर निकाला गया। चुनाव के वक्त पुलिस ने यहीं अपनी चौकी बना ली थी इस वजह से नक्सली वारदात को अंजाम नहीं दे पाए।