HARRASMENT : पुलिस सिपाहियों ने सिख युवक की पगड़ी को सिर से गिराया - खींचे बाल.


रायपुर
: दिनांक ०८ जून को थाना टिकरापारा के ड्यूटी पर तैनात आरक्षकद्वय चंद्रभान भदौरिया और सुरजीत सिंह सेंगर ने एक सिख व्यक्ति बहादुर सिंह के पगड़ी गिराकर जुड़ा पकड़कर, बाल खींचते हुए, धार्मिक - सामाजिक गलियां देने, बिना वजह मारपीट करने के लिए सिख समाज को पत्र लिखकर दोनों सिपाहियों के खिलाफ जानकारी देकर न्याय की मांग की।


बहादुर सिंह की शिकायत प्राप्त होने के बाद समाज ने एक बैठक बुलाकर बहादुर सिंह के साथ टिकरापारा थाने के सिपाहियों द्वारा सिख समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने अर्थात पगड़ी गिरने और केस अर्थात बाल खींचकर अपमानित करने को गंभीरता से लेते हुए निर्णय लिया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर दोनों सिपाहियों पर धार्मिक भावनाओं के साथ छेड़छाड़ एवं खिलवाड़ करने की धाराओं के तहत जुर्म दर्ज कर तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

सिख समाज के सभी गुरुद्वारों के प्रधान सहित समाज के लोग बड़ी संख्या में 14 जून को शाम 5:00 बजे पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को मिलकर ज्ञापन सौंपा।

उक्त घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों दोषी आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच के आदेश जारी कर दिए।