विकसित भारत संकल्प यात्रा से मिला लाभ। हितग्राहियों ने प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद।


योगेंद्र प्रताप सिंह 

कोरिया 19 जनवरी 2024/ विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण में आज बैकुण्ठपुर के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय तथा शिवपुर-चरचा के श्रमवीर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि पहुंचे हुए थे। इस अवसर पर कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं को हम सब मिलकर गांव-गांव तथा घर-घर पहुंचाने की जिम्मेदारी है ताकि हर जरूरतमंद, पात्र हितग्राहियों को इनका लाभ मिल सके।

शिविर में बड़ी संख्या में केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का स्टॉल लगाए गए थे। इन योजनाओं के लाभ के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी लोगों को जानकारी दे रहे थे। साथ ही आवेदन भी प्राप्त कर रहे थे। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) स्वच्छ भारत मिशन, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, राशन कार्ड, केसीसी, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना आदि योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। आयुष्मान कार्ड और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मिले गैस-चूल्हे के हितग्राहियों ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कि इस शिविर के माध्यम से उन्हें लाभ मिला है।

स्थानीय कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी तो बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेकर अपनी प्रतिभाओं का कौशल भी दिखलाया। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह ने इस अवसर पर कहा कि सभी लोग योजनाओं का लाभ लें साथ ही, जिन्हें इन योजनाओं के बारे में जिन्हें जानकारी नहीं है, उन्हें जरूर अवगत कराएं। जिला पंचायत सदस्य श्रीमती वंदना राजवाड़े ने सभा को सम्बोधित करते हुए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संवेदनशील पहल और गांव, गरीब, किसान, महिलाओं के हितरक्षक वाले इन योजनाओं निश्चय ही हमारे कोरिया जिले को लाभ मिलेगा।

कार्यक्रम स्थल पर बैकुण्ठपुर जनपद अध्यक्ष श्रीमती सौभाग्यवती खुसरो, नगर पालिका बैकुण्ठपुर की अध्यक्ष श्रीमती नविता शिवहरे, नगर पालिका शिवपुर-चरचा की अध्यक्ष श्रीमती लालमुनि यादव व वरिष्ठ जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में बैकुण्ठपुर तथा शिवपुर-चरचा के निवासी उपस्थित थे।