जिला में सहकारिता चुनाव की तैयारी जोरों पर है।


 बालोद (pc36link)। जिला के सत्तर सेवा सहकारी समितियों में संचालक मंडल हेतू चुनाव संपन्न होना है, जिसकी तैयारियो में राजनीतिक दल अब जुटने लगी है, तो वहीं जिला में सेवा सहकारी समितियों में धान खरीदी की प्रक्रिया भी लगभग आरंभ होने की तैयारी में है।

ज्ञात हो कि, छत्तीसगढ़ राज्य जहाँ पर सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ राज्य के किसानों के धान को हर बार सेवा सहकारी समितियों के जरिए ही खरीदता है और इस बार भी खरीदने की तैयारी है। सामने चुनाव और बारदाना की समस्याओ से जुझते किसानों को इस बार राजनीतिक दल अपने कौन – कौन सी वादों के जरिए लुभाने में कामयाब होगी यह देखने वाली बात होगी।

बहरहाल किसान अभी फसलो की कटाई और खरीफ फसल की बोआई में लगे हुए है, तो वहीं केन्द्र सरकार के तीनों कृषि कानून के वापसी संबंधित फैसलों से किसानों के चेहरे में खुशियां भी देखी जा रही है।

बारदाना की समस्या को लेकर किसानों में है खासी नाराजगी


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बारदाना से संबंधित विषयों पर प्रधानमंत्री को लेटर लिखकर बहुत कुछ बात कह चुके हैं। आगे आने वाले दिनों में बारदाना की समस्या बन सकती है। राजनीतिक मुद्दा, तो वहीं अंचल के किसानों को राजनीतिक मुद्दों से कोई वास्ता नहीं है। किसानो की मानें तो उनकी मेहनत और परिश्रम से उगाई हुई फसल को सरकार और सहकारी समिति खरीदें और समय पर भुगतान करें।