सेंट्रल जेल परिसर में मंदिर के पीछे जेल प्रहरी ने फांसी लगाई, बीमार कैदी का इलाज कराने रायपुर आया था

रायपुर। बीमार कैदी का इलाज कराने आए जेल प्रहरी ने गुरुवार सुबह फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक आरक्षक कवर्धा जिले का रहने वाला है, जो बिलासपुर जेल में जेल प्रहरी के पद पर पदस्थ है।
मिली जानकारी के अनुसार उक्त आरक्षक रायपुर सेंट्रल जेल परिसर में मंदिर के पीछे खुदकुशी कर ली। अभी इसके कारण का खुलासा नहीं हो पाया है। आरक्षक के पास से कोई सुसाइडल नोट भी नहीं मिला है। गंज थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

मृतक आरक्षक का नाम प्रताप निर्मलकर (29 वर्ष) है। वह बिलासपुर जेल में बंद कैदी के इलाज के लिए उसे रायपुर लेकर आया था। पिछले डेढ़ महीने से रायपुर सेंट्रल जेल के ट्रेनिंग सेंटर में रुका हुआ था। मृतक के साथी आरक्षक का कहना है कि प्रताप कल कहीं गया था, इसलिए लेट से ट्रेनिंग सेंटर आया था। रात को खाना नहीं खाया था और टेंशन में होने की बात कही थी। फिर सुबह उठकर देखा तो उसने फाँसी लगा ली थी।
इधर घटना को लेकर प्रताप के परिजनों ने संदेह जताया है। प्रताप के बड़े भाई का कहना है कि हमारे पहुंचने से पहले ही बॉडी उतार ली गई। मामले में संदेह जताते हुए जांच की मांग की है। उन्होंने बताया कि प्रताप की सगाई हो गई थी और जल्द शादी होने वाली थी।

जुड़िए हमारे Whatsapp Group से